Home खानदेश समाचार अतिरिक्त बिजली बिलो की समस्या बरकरार : MSEB ने शुरू की वसूली

अतिरिक्त बिजली बिलो की समस्या बरकरार : MSEB ने शुरू की वसूली

310
0
SHARE
जामनेर (नरेंद्र इंगले). मार्च 2020 से लेकर अब तक के अतिरिक्त बिजली बिलो की समस्या को लेकर उद्धव ठाकरे सरकार ने कोई फैसला नही लिया है ! शीतकालीन सत्र के दौरान भाजपा ने इस समस्या पर सरकार से सीधे सवाल किए बावजूद इसके ठोस जवाब नही मिल सका , पूरे सूबे मे विपक्ष की ओर से ताबड़तोड़ आंदोलन हुए ! प्रति यूनिट 22 फीसदी के इजाफे के साथ बगैर रीडिंग के मनमाने तरीक़े से आंके गए बिजली बिलो को लेकर आम घरेलू बिजली उपभोक्ताओं मे व्यापक नाराजगी जाहिर की जा रही है !
ऊर्जामंत्री नितिन राउत ने कहा था कि इस समस्या का समाधान कैबिनेट के समक्ष लंबित है ! प्रदेश मे बहुजन वंचित आघाडी , मनसे के नेताओ ने जनता से अपील की है कि वह अपने बिजली के बिलो का भुगतान न करे ! इस समस्या को सुलझाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने सरकार को निर्देश दिए है ! वैसे सरकार के मंत्रियो ने भी इस विषय पर बार बार राहत की बात कही है ! इसी बीच खबर यह आ रही है कि MSEB के कर्मी गण अपने वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश से लंबित बिजली बिलो की वसूली के लिए उपभोक्ताओं को भुगतान के लिए अपील कर रहे है ! जब कि सरकार ने खुद कहा है कि जब तक इस मामले मे कोई निर्णय नहीं लिया जाता है तब तक किसी भी उपभोक्ता पर भुगतान के लिए सख्ती नही बरती जाएगी !
बिजली बिलो को लेकर तेजसमाचार ने समय समय पर खबरो के माध्यम से जनता तक उनके हक की बात पहुचाने का प्रयास किया है ! घरेलू उपभोक्ताओं की एक शिकायत यह भी है कि लोड के हिसाब से बिलो के आंकलन मे इस लिए गड़बड़िया है क्यो की मीटर मे हि कुछ झोलझाल हो सकता है जिसकी जांच की जानी चाहिए ! बहरहाल आम लोगो से यह मांग की जा रही है कि अतिरिक्त बिजली बिलो की इस समस्या का तत्काल प्रभाव से कोई समाधान निकाल कर जनता को राहत प्रदान की जाए और वर्तमान वसूली को लेकर सरकार अपनी भूमिका स्पष्ट करे !