Home प्रदेश  नांदेड-मनमाड रेल मार्ग के विद्युतिकरण काम का रेल मंत्री के हाथों होगा...

 नांदेड-मनमाड रेल मार्ग के विद्युतिकरण काम का रेल मंत्री के हाथों होगा शुभारंभ

55
0
SHARE
औरंगाबाद (तेज समाचार डेस्क). नांदेड-मनमाड रेलवे मार्ग के बिजलीकरण के काम को रेल मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है. आगामी माह के प्रथम सप्ताह में इस कार्य का शुभारंभ  रेल मंत्री पीयूष गोयल के हाथों किया जाएगा. यह जानकारी भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ. भागवत कराड ने दी.
चिकलथाना में पीटलाइन को लेकर रेल मंत्रालय सकारात्मक
प्रेस वार्ता में उन्होंने बताया कि औरंगाबाद रेलवे के विभिन्न विकास कामों को मान्यता मिल चुकी है. रेल बजट के अनुसार मनमाड से नांदेड बिजलीकरण का काम जल्द शुरु होगा. शहर से सटे चिकलथाना में पीटलाईन को लेकर रेल मंत्रालय सकारात्मक है. सांसद कराड ने बताया कि औरंगाबाद-अहमदनगर-पुणे मार्ग पर शहर में ओवरब्रिज  तथा अंडर बाइपास का काम भी जल्द शुरु होगा. इस कार्य के निर्माण के लिए राज्य सरकार को उनका हिस्सा देने के बारे में  पत्र लिखा गया है.
शिवाजीनगर  भूमिगत मार्ग पर खर्च होंगे 38 करोड़60 लाख रुपए
सांसद डॉ. भागवत कराड ने बताया कि रेलवे की ओर से शरणापुर गेट सं ४७ पर ओवर ब्रिज, एमआईडीसी परिसर में स्थित एकनाथ नगर में गेट सं ५3,शिवाजी नगर गेट सं. ५५, मुकुंदवाडी गेट सं. ५६ तथा करमाड में भूमिगत मार्ग का निर्माण कार्य  किया जाएगा. इसमें शहर के लिए सबसे महत्वपूर्ण शिवाजी नगर के भूमिगत मार्ग पर 3८ करोड़ ६० लाख रुपए खर्च होंगे. सांसद कराड ने बताया कि मुकुंदवाडी, शरणापुर भूमिगत मार्ग के काम के लिए रेलवे बोर्ड ने मान्यता दे दी है.
मराठवाड़ा के रेलवे की समस्याओं के हल को लेकर  सभी सांसदों को साथ लेकर काम किया जाएगा. इसमें औरंगाबाद के एमआईएम सांसद इम्तियाज जलील को भी साथ लेकर काम किया जाएगा. अंत में डॉ. कराड ने बताया कि मराठवाड़ा की रेलवे की समस्याओं को हल करने के लिए उन्होंने हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल, रेलवे बोर्ड के चैयरमैन सुनीत शर्मा, पुमेंड मिश्रा, व्यवसाय व कार्यान्वयन प्रदीप कुमार, सुविधा बोर्ड तथा रेलवे पुल के कार्यकारी  संचालक सिंगल से मुलाकात कर चर्चा की  है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here