Home देश एनआईए ने अल-कायदा के 9 आतंकियों को गिरफ्तार किया

एनआईए ने अल-कायदा के 9 आतंकियों को गिरफ्तार किया

292
0
SHARE
File Image
नई दिल्ली (तेज समाचार डेस्क):  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार सुबह छापेमारी की और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अल-कायदा के नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। एनआईए की छापेमारी मेंअल-कायदा के नौ गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है। एनआईए ने बताया कि ‘प्रारंभिक जांच में पता चला है कि, इन व्यक्तियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) सहित कई स्थानों पर हमला करने के लिए प्रेरित किया गया था।’
अल-कायदा के नौ आतंकवादियों की गिरफ्तारी पर एनआईए ने कहा कि ‘यह आतंकी मॉड्यूल सक्रिय रूप से धन उगाही में लगा हुआ था और गिरोह के कुछ सदस्य हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए नई दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे। इनकी गिरफ्तारी से देश के विभिन्न हिस्सों में संभावित आतंकवादी हमलों की पूर्व सूचना मिली है।

A large quantity of incriminating materials incl digital devices, documents, jihadi literature, sharp weapons, country-made firearms, a locally fabricated body armour, articles and literature used for making home-made explosive devices have been seized from their possession: NIA

एनआईए ने बताया कि इनके पास से बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, स्वदेशी आग्नेयास्त्र, एक स्थानीय रूप से निर्मित शरीर कवच, घर में विस्फोटक तैयार करने से संबंधित लेख और साहित्य जब्त किए गए हैं।
एनआईए ने गिरफ्तार किए गए अल-कायदा के नौ आतंकवादियों में से चार की तस्वीरें भी जारी की है। एनआईए ने बताया कि लेउ यीन अहमद और अबू सुफियान को पश्चिम बंगाल से तथा  मोशर्रफ हुसैन और मुर्शीद हसन को केरल से गिरफ्तार किया गया है।