Home खानदेश समाचार कोरोना वायरस के दहशत में खान्देश संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 25

कोरोना वायरस के दहशत में खान्देश संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 25

1198
0
SHARE

कोरोना वायरस के दहशत में खान्देश संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 25

प्रशासन सतर्क सुरक्षित दूरी बना कर लॉक डाउन का अनुपालन करने का किया अनुरोध

धुलिया (जुनेद शेख़): कोरोना वायरस की मार झेल रहे खान्देश में मरीज बढ़ते जा रहे हैं. 4 दिन पहले खान्देश ग्रीन जोन में था .तापमान के बढ़ने  साथ ही धुलिया नंदूरबार जलगांव के तीनों ज़िले में कोराना के प्रकोप से मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. 24 घंटे में खान्देश बड़े उलटफेर होकर नंदुरबार में तीन धुलिया में सात और जलगांव में तीन नए मामले सामने आने से खान्देश के नागरिकों में कोराना को लेकर दहशत फैल गई है.
धुलिया में  15 कोराना पॉजिटिव के नए मामले 
कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले उत्तर महाराष्ट्र के मालेगांव के बाद धुलिय से सामने आए हैं. शहर में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है.कल 12 नए मामले सामने आए हैं.जिस में दो मरीज की मौत हुई है. धुलिया में अब संक्रमितों की संख्या 12 हो गई है. 3 लोगों की मौत हो चुकी है. नए संक्रमण रोगी 20 से 45 वर्षीय हैं.
चिकित्सा सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार खान्देश  कोराना का हॉट स्पोर्ट की दिशा में तेजी से कदम बढ़ा रहा है.गुरुवार सुबह तक 12 नए मामले सामने आए हैं. जिसमे मछली बाजार ताशा गली के एक और गफूर नगर के राजनीतिक दल के अध्यक्ष की  मौत हो गई .
वही पर ताशा गली के मृतक के  संपर्क में आए उसके परिवार के चार व्यक्ति भी पॉजिटिव पाए गए हैं.
शिंदखेडा तहसील के एक व्यक्ति के साथ ही अन्य एक कि रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसी तरह से शिरपुर में भी एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है.
जलगांव में 4 पॉजिटिव
जलगांव में  दो कोराना के नए मरीज पाए गए. तीन दिनों में यह संख्या बढ़ कर 6 हो गई.स्थानीय जिला प्रशासन ने गुरुवार की सुबह र बताया की अमलनेर तहसील की एक 52 वर्षीय महिला को जिला अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया था.इलाज के दौरान उसका 20 अप्रैल को निधन हो गया था. उसके संपर्क में आए उसके पति को भी कोराना पॉजिटिव प्रशासन ने घोषित किया है. आइसोलेशन वार्ड में रोगी का इलाज चल रहा है. वही पर एक 73 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं.जलगांव में अभी तक कोराना से तीन व्यक्ति की मौत हुई है. दूसरा स्वस्थ होकर घर लौटा है.
नंदुरबार में सात पॉजिटिव
महाराष्ट्र के अंतिम जिला नंदुरबार में गत 25 दिनों से एक भी कोरोना से बाधित रोगी पाया नही गया था.एक व्यक्ति के संपर्क में आए 2 व्यक्तियों के बाद इस महामारी ने जिले के अन्य तहसीलो में पैर पसारना शुरू कर दिया है.बीते 24 घंटे में नंदुरबार में कोराना से  बाधित रोगियों की संख्या 7 हो गई. वही पर एक कि मौत हुई है.
शहादा शहर में दो व्यक्तियो को कोरोना बीमारी की पुष्टि चिकित्सा विभाग ने की है.जिसमे एक31 वर्षीय युवक और 45 वर्षीय महिला शामिल है. इसी तरह से प्रदेश का आखिरी तहसील जो कि गुजरात से सटा हुआ है.अक्कलकुवा शहर में भी कोराना ने दस्तक दी है. 32 वर्षीय महिला को प्रशासन ने  कोराना बाधित घोषित किया है.
लॉक डाउन का पालन करने की ज़िला प्रशासन ने नागरिकों को अपील की है. कोराना से बाधित व्यक्तियों के परिसरों को बफर जोन बनाकर सील कर दिया गया.