Home नाशिक मालेगांव : सऊदी रिटर्न की कोरोना संक्रमण से मौत, 4 पॉजिटिव क्वारंटाइन

मालेगांव : सऊदी रिटर्न की कोरोना संक्रमण से मौत, 4 पॉजिटिव क्वारंटाइन

1040
0
SHARE

नाशिक (तेज समाचार डेस्क). कोरोना वायरस ने अब महाराष्ट्र के नाशिक जिले के मालेगांव शहर में भी हमला कर दिया है. शहर में कोरोना वायरस के 5 मरीज़ों की स्वॅब रिपोर्ट Positive प्राप्त हुई है. मालेगांव मनपा स्वास्थ विभाग के डॉ. त्रिभुवन ने बताया कि शहर में 5 मरीज़ कोरोना पॉज़िटिव मिले हैं, उन्हें पहले से ही कॉरंटाईन कर लिया गया था और सभी मरीज़ सिविल अस्पताल में भरती हैं. उन पांचों में से एक व्यक्ती सऊदी अरब से उमरा कर के लौटा था जिसकी मौत हो गई है. दूसरे 4 लोग भी मालेगांव के ही निवासी है. चारों मरीजों में एक महिला का भी समावेश है. कोरोना वायरस से इन पाचों के बाधित हो जाने और एक व्यक्ति की मौत हो जाने से मालेगांव शहर में खलबली मच गई है.

डा. त्रिभुवन ने जानकारी देते हुए लोगों से अपील की है कि अब नागरिक अपने घरों में ही रहें, सडकों पर ना निकलें. मालेगांव शहर में पूरी तरह से लॉकडाऊन के साथ साथ शट डाऊन कर दिया गया है जिसका नागरिकों को कडा पालन करना होगा. शहर के सभी राजनीतिक और समाजी संघटनाओं की ओर से हर इलाके में अपील की जा रही है कि संचार बंदी का पालन करें और शहर वासियों को इस महामारी से सुरक्षित रखें. डा. त्रिभुवन ने बताया कि उन पाचों मरीजों में से एक की मंगलवार को ही मौत हो गई है. उस व्यक्ति की मौत के बाद उसकी स्वॅब रिपोर्ट आई है. हालांकि डॉक्टरों को पहले ही शक हो गया था कि वो मरीज़ विदेश से लौटा है तो हो सकता है उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आए. बुधवार की रात मृतक व्यक्ती को पूरे सम्मान के साथ उसके घर वालों ने मालेगांव शहर के बडा कब्रिस्तान में दफना दिया. अब शहर के सिविल अस्पताल में 4 मरीजों पर उपचार चल रहा है.

बता दें की मालेगांव शहर में मिले ये पॉजिटिव मरीज अलग अलग परिवार से हैं. जिस व्यक्ती की मौत हुई है वही फरवरी माह में सऊदी अरब से लौटा है, दूसरे चारों मरीजों में से कोई भी विदेश नहीं गया और चारों में कोई संबंध भी नहीं है. ज्ञात हो कि मालेगांव के 18 में से 6 मरीजों की रिपोर्ट बुधवार की देर रात स्वास्थ विभाग को मिली थी जिसमें 5 लोग Positive पाए गए. बाकी 12 मरीजों कर रिपोर्ट अभी नहीं आई है. नाशिक जिले में कोरोना बाधित मरीजों की संख्या अब 6 हो गई है और एक मरीज की मौत भी हो गई है. मालेगांव में गुरुवार की सुब्ह से लॉक डाऊन के साथ साथ पूरे शहर को शट डाऊन करने के आदेश प्रशासन की ओर से दिए गए हैं. सोमवार को नाशिक शहर में मिले एक Positive मरीज के 5 रिश्तेदारों के स्वॅब के नमूने भी पुणे लॅब भेजे गए थे. उन पांचों में से 4 लोगों की रिपोर्ट Negative आई है. एक व्यक्ती की रिपोर्ट अब तक प्राप्त नहीं हो सकी है. एैसी जानकारी जिला अधिकारी सूरज मांढरे ने पत्रकारों को दी है.