Home पुणे सोशल मीडिया पर कपल चैलेंज के झांसे में न फंसे, वरना बन...

सोशल मीडिया पर कपल चैलेंज के झांसे में न फंसे, वरना बन सकती है आपकी पॉर्न

185
0
SHARE

पुणे (तेज समाचार डेस्क). सोशल मीडिया में इन दिनों कपल चैलेंज ट्रेंड कर रहा है. यूजर्स अपनी बेटर हाफ की तस्वीरें फेसबुक पर शेयर कर रहे हैं. कुछ दिनों पहले शुरू हुआ यह चैलेंज बहुत पॉपुलर हो चुका है. इस बीच पुणे पुलिस ने इस ऑनलाइन मुहिम को लेकर एक चेतावनी जारी की है. पुणे पुलिस की ओर से कहा गया है कि सोशल मीडिया में तस्वीरें डालने से पहले कपल कई बार सोचें. असामाजिक लोग इन तस्वीरों को मॉर्फ्ड करके इसका इस्तेमाल पोर्न और अन्य साइबर अपराध के लिए कर सकते हैं. एक अपुष्ट आंकड़े के मुताबिक, अब तक इस चैलेंज से 2 मिलियन से ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं.

पुणे पुलिस ने अपने ट्विटर पर एक पोस्टर शेयर करते हुए लिखा है, ‘अपने पार्टनर की तस्वीर शेयर पोस्ट करने से पहले दो बार सोचें. अगर आप सतर्क नहीं रहे तो एक ‘क्यूट’ चैलेंज आपके लिए गलत साबित हो सकता है.’ इस मैसेज के साथ एक अन्य पोस्टर भी शेयर किया गया है, इसमें लिखा गया है, ‘कपल चैलेंज फिर से सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहा है. सिर्फ जागरूकता के लिए-इन तस्वीरों का इस्तेमाल मॉफिंग, बदला लेने, पोर्न, और साइबर क्राइम के लिए इस्तेमाल हो सकता है.’

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि इस चैलेंज को शुरू किसने किया है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से यह खूब ट्रेंड हो रहा है. सोशल मीडिया में कई लोग अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक तस्वीरें भी शेयर कर रहे हैं. जिन्हें यह चैलेंज रास नहीं आ रहा और वे सोशल मीडिया पर ही अपनी जमकर भड़ास निकाल रहे हैं.