Home विविधा यूरोप में इस पेंटिंग को देख कर डर गए थे सुशांत, दुनिया...

यूरोप में इस पेंटिंग को देख कर डर गए थे सुशांत, दुनिया की 5 खतरनाक पेंटिंग्स

702
0
SHARE

सुशांत सिंह राजपूत की माैत के बाद एक चीज सबसे ज्यादा चर्चा में रही है, वह है उनकी यूराेप यात्रा. रिया चक्रवर्ती का कहना है कि इस ट्रिप के दाैरान सुशांत ने एक पेंटिंग देखी. उस पेंटिंग काे देखने के बाद से ही सुशांत बदल गए थे और असामान्य व्यवहार करने लगे. दरअसल, इस पेंटिंग में सैटर्न अपने ही बच्चे काे खा रहा था. वास्तव में यह कलाकृति काफी डिस्टर्ब करने वाली है. लेकिन ऐसी कई सारी पेंटिंग्स हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि उन्हें देखकर काेई भी परेशान हाे सकता है. आइए जानते है, दुनियाभर की भयावह पेंटिंग्स के बारे में, जिनको लेकर अनेक किस्से मशहूर है.

– आप एक मिनट भी नहीं देख सकते इस पेंटिंग को
 Love Letters Replica  नाम की इस पेंटिंग में एक प्यारी सी बच्ची अपने एक हाथ में गुलाब और एक हाथ में लिफाफा पकड़े हुए है. चार साल की उम्र वाली इस बच्ची के पीछे एक सच्ची कहानी है. यह बच्ची समंथा हाॅस्टन एक मेरिकी सीनेटर की बेटी थी, जाे सीढ़ियाें से गिरने के कारण बुरी तरह से घायल हाे गई और अस्पताल में दम ताेड़ दिया. साल 1887 में इस बच्ची की पेंटिंग बनाई गई और एक प्रदर्शनी में लगी. लेकिन इस पेंटिंग काे थाेड़े ही देर में हटाना पड़ गया. देखने वालाें का कहना था कि अगर 1 मिनट भी इस पेंटिंग काे देखने पर भाव बदलते हुए दिखाई देते हैं. यह पेंटिंग लाेगाें काे डराती है.

– रोते हुए बच्चे की आंख में दिखती है मासिच की जलती तीली
The Crying Boy दूसरे विश्व युद्ध के दाैरान इटली के कलाकार ब्रूनाे एमेडियाे ने अनाथालय के ढेराें चक्कर लगाए और वहां के बच्चाें का दर्द करीब से देखा. ब्रूनाे ने करीब 65 राेते हुए बच्चाें की कलाकृति बनाई. इनमें से एक पेंटिंग यह भी थी. लेकिन इस पेंटिंग काे ब्रिटेन में अभिशापित पेंटिंग के ताैर पर जाना जाने लगा. इस पेंटिंग काे जिसने भी अपने पास रखा उसके साथ अजीबाेगरीब घटना घटित हाेने लगी. ऐसा कहा जाता है कि पेंटर ने बच्चे काे राेने के लिए उसके आंखाें के सामने माचिस की तीली जलाई हुई थी.

– खून से बनाई गई पेंटिंग 
The Anguished Man इस पेंटिंग काे दुनिया की सबसे डरावनी और भूतहा पेंटिंग कहा जाता है. इस पेंटिंग काे बनाने वाले कलाकार के बारे में काेई जानकारी ताे नहीं है, लेकिन कहा जाता है कि कलाकार ने इस पेंटिंग काे अपने या किसी और के खून से बनाया था. सीन राॅबिन्सन नाम के शख्स काे यह पेंटिंग उनकी मृत दादी के संदूक से मिली. इस पेंटिंग काे देखने के बाद सीन के साथ कई हादसे हुए. उसे लगातार आवाजें सुनाई पड़तीं, खाली घर में अजनबी चेहरे दिखते. इसका रहस्य जानने की कई लाेगाें ने काेशिश की लेकिन सबके साथ काेई न काेई ऐसी डरावनी घटना हुई कि वे पीछे हट गए. सीन ने इस पेंटिंग काे किसी अज्ञात जगह पर छिपा दिया.

– घर में उदासी फैला देती है द रैन वूमन की यह पेंटिंग
The Rain Woman : इस पेंटिंग काे बनाने वाली कलाकार स्वेतलाना टेलेटस ने ताे ऐसी कई तस्वीरें तैयार कीं, जाे दुनियाभर में मशहूर हुईं. लेकिन इस पेंटिंग की काफी चर्चा हाेती है. इस पेंटिंग में बारिश के बीच एक स्त्री की आकृति दिखती है. काले और सफेद रंगाें के बीच हल्के हरे रंग की झलक भी है. इस पेंटिंग के बारे में कलाकार का कहना है कि उसने सिर्फ 5 घंटे में यह तस्वीर बना डाली. स्वेतलाना ने बताया कि जैसे काेई हाथ पकड़कर उनसे यह तस्वीर बनवा रहा हाे. इस पेंटिंग काे कई लाेगाें ने ऊंची कीमत पर खरीदा लेकिन घर ले जाकर कुछ ही समय के बाद हर काेई उसे वापस करने आ गया. लाेगाें ने कहा कि इस पेंटिंग काे घर में टांगते ही उदासी छा गई और लाेगाें की नींद उड़ गई. इसके साथ ही हर जगह पैरानाॅर्मल चीजें नजर आने लगीं.