Home खेल IPL-13 : केकेआर ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया, सीजन की...

IPL-13 : केकेआर ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया, सीजन की पहली जीत

186
0
SHARE

अबूधाबी (तेज समाचार डेस्क). आईपीएल के 13वें सीजन के 8वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया. हैदराबाद ने 143 रन का टारगेट दिया था, जिसे कोलकाता ने 12 बॉल बाकी रहते हासिल कर लिया. जीत के हीरो शुभमन गिल (70) रहे. गिल ने आईपीएल में अपनी 5वीं फिफ्टी लगाई. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

18वें ओवर में ही हासिल किया लक्ष्य
केकेआर ने 18 ओवर में 3 विकेट पर 145 रन बनाए. शुभमन गिल और इयोन मोर्गन ने 42 रन बनाकर नॉट आउट रहे. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 92 रन की पार्टनरशिप की. वहीं हैदराबाद की ओर से खलील अहमद, टी नटराजन और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला.

दिनेश कार्तिक और सुनील नरेन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे
लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही थी. ओपनर सुनील नरेन खलील अहमद की बॉल पर बगैर खाता खोले आउट हुए. नीतीश राणा ने पारी को कुछ देर संभाला, लेकिन 26 रन बनाकर नटराजन की बॉल पर आउट हुए. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके लगाए. कप्तान दिनेश कार्तिक भी खाता नहीं खोल सके और राशिद खान की बॉल पर एलबीडब्ल्यू हुए.

सस्ते-महंगे प्लेयर्स का परफोर्मेंस
मैच में सबसे महंगे प्लेयर कोलकाता के तेज गेंदबाज पैट कमिंस रहे, जो ओवरऑल भी सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं. फ्रेंचाइजी उन्हें इस सीजन के लिए 15.50 करोड़ रुपए देगी. उन्होंने मैच में 4 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट लिया. वे सबसे किफायती बॉलर रहे. टीम में 1.80 करोड़ रूपए कीमत के साथ सस्ते प्लेयर में शुभमन गिल रहे. टीम ने मैच ही उनकी पारी के दम पर जीता. मैन ऑफ द मैच भी वही रहे.

वहीं, हैदराबाद में कप्तान डेविड वॉर्नर ही सबसे महंगे (12.50 करोड़ रुपए) खिलाड़ी ही रहे. मैच में उन्होंने 30 बॉल पर 36 रन की पारी खेली, लेकिन मैच जिताने के लिए यह बहुत कम थी. प्लेइंग इलेवन में सबसे सस्ते (40 लाख रुपए) खिलाड़ी टी नटराजन ने 3 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट लिया.

सीजन का सबसे छोटा टारगेट 142 रन
इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 4 विकेट पर 142 रन बनाए थे. यह इस सीजन का सबसे छोटा टारगेट है. इससे पहले टूर्नामेंट के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 157 रन का लक्ष्य दिया था. दिल्ली ने यह मैच सुपर ओवर में जीता था.

मनीष पांडे की 16वीं फिफ्टी
हैदराबाद के मनीष पांडे (51) ने आईपीएल में अपनी 16वीं फिफ्टी लगाई. उनके अलावा कप्तान डेविड वॉर्नर ने 36, ऋद्धिमान साहा ने 30 रन की पारी खेली. जॉनी बेयरस्टो 5 रन ही बना सके. मोहम्मद नबी (11) और अभिषेक शर्मा (2) नॉट आउट रहे. वहीं केकेआर के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की. पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल को 1-1 विकेट मिला.