Home कारोबार आ गई महिंद्रा की नई थार- नए इंजन के साथ मिलेंगे ये...

आ गई महिंद्रा की नई थार- नए इंजन के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

236
0
SHARE

आ गई महिंद्रा की नई थार- नए इंजन के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

नई दिल्ली (तेज समाचार डेस्क) : महिंद्रा की इस नई थार में कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं. बहुत से लोग इसके फीचर्स को लेकर उत्सुक थे. इसमें नए डिजाइन , मॉडर्न इंटीरियर और नया पेट्रोल का इंजन दिया गया है. इसमें पहले के मुकाबले अंदर कैबिन में ज्यादा स्पेस दिखाई पड़ता है. साथ ही इसके लुक को कंपनी ट्रडिशनल ही रखा है. भारतीय बाजार में इसके दो वेरिएंट उपलब्ध होंगे. इसमें एक वेरिएंट एलएक्स तो दूसरा एएक्स होगा.
महिंद्रा ने पहली बार थार में पेट्रोल इंजन लेकर आई है. यह इंजन 2 लीटर का टब्रोचाजर्ड एमस्टालियन का होगा. इसमें 150 बीचपी की मैक्सिम पॉवर होगी और यह 320 एनएम की पीक टॉर्क जनरेट करेगा. एडवेंचर ड्राइव के शौकीनों के लिए महिंद्रा ने अपनी नई SUV थार से पर्दा उठा दिया है. महिंद्रा की नई जेनरेशन थार दो इंजन ऑप्शन के साथ आएगी. इनमें ग्राहकों को BS6 कंप्लायंट 2.2-लीटर का mHawk डीजल इंजन और 2.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड mStallion पेट्रोल इंजन मिलेगा. इसे दो वेरियंट में लॉन्च किए जाएगा, LX और AX. आपको बता दें कि Mahindra Thar में पहली बार पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है. इसका नया टर्बो पेट्रोल इंजन 150 bhp की अधिकतम पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. अगर डीजल मॉडल की बात करें तो, इसका डीजल इंजन 130 bhp की मैक्सिमम पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. नई थार में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर का विकल्प भी मिलेगा.
महिंद्रा ने अपनी नई जेनरेशन की थार कीमत का अभी खुलासा नहीं किया है. कंपनी के अनुसार इसकी कीमतों का खुलासा 2 अक्टूबर 2020 को किया जाएगा. इसकी कीमत के खुलासे के साथ ही 2 अक्टूबर से इसकी बुकिंग शुरू की जाएगी.अपनी इस नई जेनरेशन की थार में महिंद्रा ने 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ-साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर का विकल्प दिया है.