Home खानदेश समाचार फंड के अभाव से कई सिंचाई योजनाएं ठप – गिरीश महाजन

फंड के अभाव से कई सिंचाई योजनाएं ठप – गिरीश महाजन

503
0
SHARE

फंड के अभाव से कई सिंचाई योजनाएं ठप – गिरीश महाजन

भाजपा के आंदोलन से किसानो ने किया किनारा
जामनेर ( नरेंद्र इंगले ): राज्य की ठाकरे सरकार को सत्ता मे आए साल भी पूरा नही हुआ है ! इसी बीच मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने सरकार की मुखालफत के माध्यम से हवा बनाना आरंभ कर दिया है ! आज प्रदेश भाजपा की ओर से महाराष्ट्र मे धरना प्रदर्शन किया गया ! जामनेर मे संपन्न धरने मे पूर्व मंत्री गिरीश महाजन ने कहा कि किसान , कोरोना समेत सभी मोर्चो पर राज्य की ओटो रिक्शा वाली ठाकरे सरकार फेल हो चुकी है !
महाजन ने कहा कि जलगांव जिले की कई सिंचाई परियोजनाओ को फंड के अभाव से रोकना पड़ा है ! 900 करोड़ की लागत वाली वाघुर योजना महज 50 करोड़ के अभाव से खटाई मे पड़ी है ! किसानो की स्थिती काफी खराब है , कपास मका , तुअर की उपज को खरीदा नही जा रहा है ! दूध को अनुदान नही देने के कारण इस सेक्टर की कमर टूट चुकी है ! आंदोलन मे बिजली के बढ़े हुए बिलो को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की गई ! आंदोलन को व्यापक स्वरूप देने के लिए मीडिया ने मुश्तैदी से अपनी चौकी संभाली ! नगर निगम तिराहे पर आयोजित इस धरने मे तहसिल से महज 100 – 200 कार्यकर्ता शरीक हुए ! गोविंद अग्रवाल , राजधर पांढरे , चंद्रकांत बाविस्कर , नवल राजपूत समेत शहर भाजपा के पदाधिकारी मौजूद रहे ! विदित हो कि 105 विधायक होने के बावजूद सत्ता से बेदखल हो चुकी भाजपा का बीते 9 महीनो मे यह लगातार दूसरा आंदोलन है !
प्रत्येक आंदोलन मे भाजपा के नेतागण कोरोना और किसानो के मुद्दो पर कॉमन भाषण के सहारे राज्य सरकार को घेरने मे लगे है ! जैसा कि सबको पता है कोरोना के कारण विश्व आर्थिक संकट से जूझ रहा है ! भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारी कह चुके है कि केंद्र सरकार राज्यो को उनका फंड देने मे समर्थ नही है ! गत पांच साल राज्य मे भाजपा की सरकार रहते किसानो के संबंध मे नीतिगत फैसले लिए होते तो शायद पार्टी को आज सड़क पर उतरना नही पड़ता ! वित्तीय संकट मे राज्य के फंड के लिए केंद्र पर दबाव बनाने मे भाजपा को अपनी शक्ति झोकनी चाहिए ऐसा परामर्श राजनीतिक विचारको मे व्यक्त किया जा रहा है !