Home कारोबार रिटेल ई-कॉमर्स कंपनियों को खरीदने की तैयारी में मुकेश अंबानी

रिटेल ई-कॉमर्स कंपनियों को खरीदने की तैयारी में मुकेश अंबानी

213
0
SHARE

रिटेल ई-कॉमर्स कंपनियों को खरीदने की तैयारी में मुकेश अंबानी

नई दिल्ली (तेज समाचार डेस्क) : मुकेश अंबानी कई ईकॉमर्स कंपनियों का अधिग्रहण करके खुदरा क्षेत्र (रिटेल सेक्टर) में अपनी पहुंच को और मजबूत करना चाह रहे हैं। इसे भारत के हॉट ई-कॉमर्स खुदरा बाजार के लिए अमेजन के साथ चल रही लड़ाई के अग्रदूत के रूप में देखा जा रहा है। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) फर्नीचर आउटलेट, अर्बन लैडर, लॉन्जरी ब्रांड, जिवामे और ऑनलाइन फार्मा स्टोर, नेटमेड्स में शेयर खरीदने या इन्हें अधिग्रहित करने के लिए चर्चा में है।
खबरों के अनुसार, रिलायंस जिवामे के लिए 16 करोड़ डॉलर का भुगतान कर सकती है, जबकि अर्बन लैडर सौदा तीन करोड़ डॉलर और नेटमेड्स सौदा 12 करोड़ डॉलर में हो सकता है। इसके अलावा चर्चा है कि रिलायंस दूध डिलीवरी कंपनी मिल्कबॉस्केट को भी खरीद सकती है। अंबानी ने जियो प्लेटफॉर्म में हिस्सेदारी बेचकर 20 अरब डॉलर से अधिक जुटाए हैं। बताया जा रहा है कि आरआईएल किशोर बियानी के फ्यूचर ग्रुप की रिटेल संपत्तियों के पूर्ण या कुछ हिस्सों का अधिग्रहण करने की भी तैयारी में है। आरआईएल ने पहले स्पष्ट किया था कि वह फ्यूचर ग्रुप के खुदरा व्यवसायों के अधिग्रहण के लिए एक सौदे पर चल रही अटकलों और अफवाहों पर टिप्पणी करने में असमर्थ है।
आरआईएल ने फ्यूचर ग्रुप के साथ संभावित सौदे पर स्टॉक एक्सचेंजों को स्पष्टीकरण में जवाब भी दिया।
आरआईएल ने कहा, स्पष्ट करना चाहेंगे कि हम मीडिया अटकलों और अफवाहों पर टिप्पणी करने में असमर्थ हैं और ऐसा करना हमारे लिए अनुचित होगा।