Home देश कुछ ही देर में आज वायुसेना में शामिल होंगे राफेल

कुछ ही देर में आज वायुसेना में शामिल होंगे राफेल

250
0
SHARE
अम्बाला (तेज समाचार डेस्क). फ्रांस से खरीदे गए 5 आधुनिक लड़ाकू विमान राफेल अब से कुछ ही देर के बाद अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन में वायुसेना में शामिल किए जाएंगे. इस दौरान सर्वधर्म यानी हिंदू, मुस्लिम, सिख और इसाई धर्म के अनुसार पूजा होगी. फिर एयर-शो होगा. यह पूरा कार्यक्रम यानी सेरेमनी 6 घंटे चलेगी. इस कार्यक्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ फ्रांस की रक्षामंत्री फ्लोरेंस पार्ले भी शामिल होंगी.
– 10:30 बजे एयर-शो में सारंग टीम दिखाएगी करतब
समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए वायुसेना ने तैयारी पूरी कर ली है. सुबह 10 बजे राजनाथ सिंह और फ्रांस के रक्षामंत्री अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन में लैंड करेंगे. इसके बाद 10:30 बजे एयर शो शुरू होगा. हवा में एक के बाद एक कई विमान प्रदर्शन करेंगे. इसके बाद ध्रुव हेलीकॉप्टर की सारंग टीम करतब दिखाएगी. इससे पहले 2016 में भी सारंग टीम अम्बाला में एयर शो कर चुकी है. अम्बाला के लोगों को घरों की छतों से एयर शो के करतब दिखाई दिखाई देंगे.
तेजस के भी करतब देखेंगे दर्शक
राफेल के साथ अम्बाला में पहली बार स्वदेशी तेजस भी करतब दिखाएंगे. तेजस विमान में राफेल की तरह डेल्टा विंग हैं. इनके अलावा जगुआर और सुखोई-30 भी परफॉर्म करेंगे.
– 17 गोल्डन एरो स्क्वाड्रन में शामिल होंगे राफेल
राफेल फाइटर जेट की अम्बाला स्थित 17 गोल्डन एरो स्क्वॉड्रन में औपचारिक एंट्री इतिहास के पन्नों में दर्ज होगी. 17 साल बाद कोई रक्षा मंत्री अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन में किसी बड़े समारोह में शामिल होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here