Home प्रदेश बुंदेलखंड की इनामी डकैत साधना पटेल गिरफ्तार

बुंदेलखंड की इनामी डकैत साधना पटेल गिरफ्तार

939
0
SHARE

बुंदेलखंड की इनामी डकैत साधना पटेल गिरफ्तार

सतना  ( तेजसमाचार प्रतिनिधि ) – बुंदेलखंड  में आतंक का पर्याय रही 21 वर्ष की दस्यु सुंदरी साधना पटेल को पुलिस ने रविवार को करियन के जंगल गिरफ्तार कर लिया .

उत्तर प्रदेश – मध्य प्रदेश की सीमा में ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम देकर पाठा के बीहड़ में कूदी डकैत साधना पटेल को मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साधना पटेल के कब्जे से पुलिस ने एक देसी राइफल बरामद की है. विदित हो मध्य प्रदेश पुलिस ने साधना पटेल पर 30 हजार का इनाम घोषित किया था. वह करीब एक वर्ष से मऊरानीपुर, दिल्ली आदि शहरों में शरण ले रखी थी. उसके गैंग के ज्यादातर हार्डकोर इनामी सदस्य पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके है. वह किसी तरह पुलिस से बचने का प्रयास करती रही. आखिरकार मुखबिरतंत्र मजबूत होने की वजह से एमपी पुलिस को सफलता हाथ लग गई.

एसएसपी सतना रियाज इकबाल ने बताया कि साधना पटेल के मझगवां थाना क्षेत्र के कडियन मोड के जंग में मौजूद होने की जानकारी मुखबिर से मिली थी. सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी, अनुविभागीय अधिकारी व्हीपी सिंह की अगुवाई में एसओ मझगवां, सिंहपुर, कोटर व महिला थाना प्रभारी की टीमों ने कडियन मोड के जंगल में घेराबंदी की. पुलिस को देखकर साधना पटेल ने भागने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस टीमों ने घेराबंदी करते हुए उसे दबोच लिया. उसके कब्जे से पुलिस ने एक 315 बोर देशी राइफल, चार कारतूस, 21 खोखा व झोले में दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है. साधना के खिलाफ एमपी में चार मुकदमे दर्ज है..

भरतकूप चौकी क्षेत्र के रामपुर पालदेव गांव के मजरा भडहा का पुरवा की रहने वाली डकैत साधना पटेल का नाम अभी दो वर्ष पहले ही पाठा के बीहड़ों में चर्चाओं में आया था. डकैत बबुली कोल गैंग का सफाया होने के बाद एमपी पुलिस के रड़ार पर साधना पटेल आ गई थी.