Home प्रदेश भूख से बिलखती 3 साल की बच्ची के मसीहा की कहानी सुनाएंगे...

भूख से बिलखती 3 साल की बच्ची के मसीहा की कहानी सुनाएंगे सोनू सूद

196
0
SHARE

भोपाल (तेज समाचार डेस्क). कोरोना महामारी के कारण देश में लगाया गया लॉकडाउन आम जनता के लिए किसी आपात काल से कम नहीं था. कोरोना महामारी के बीच इंसान एक दूसरे से मिलना तो दूर उसकी मदद करने के लिए भी आगे नहीं आ रहा था. बेरोजगारी और अपनों के बीच पहुंचने की चाह में देश का श्रमिक अपने घर पैदल जाने को मजबूर था. तकरीबन महीने भर बाद देश की सरकार श्रमिकों की हालत देखते हुए मजदूर स्पेशल ट्रेन चलाकर उन्हें घर भेजने की व्यवस्था की.

– भोपाल स्टेशन पर महिला ने मांगी जवान से मदद
ऐसी ही एक मज़दूरों से भरी ट्रेन भोपाल स्टेशन पर जब आई, तो उस ट्रेन में 3 साल की बच्ची भूख से तड़प रही थी. भूख से तड़पती अपनी बच्ची की परेशानी देख उसकी मां ने प्लेटफार्म पर तैनात आरपीएफ के जवान से मदद मांगी. महिला ने जवान से कहा कि घंटों से दूध के लिए उसकी बच्ची परेशान हो रही है और कहीं से दूध की व्यवस्था नहीं हो रही, तो क्या वह नजदीकी स्टॉल से बच्ची को दूध लाकर दे सकते हैं.  आरपीएफ के आरक्षक इंदर सिंह यादव ने तुरंत हां की और स्टाल से दूध लेने चले गए.

– चलती ट्रेन के पीछे दौड़े इंदर सिंह
इंदर सिंह जब दूध लेकर प्लेटफार्म पर आए तब तक ट्रेन चल पड़ी थी और उस चलती हुई ट्रेन से बच्ची के भूख से तड़प कर रोने की आवाज आ रही थी. बस इसी आवाज को सुनकर इंदर सिंह चलती हुई ट्रेन के पीछे दौड़ पड़े और आखिरकार उन्होंने चलती हुई ट्रेन में बच्ची तक दूध पहुंचा ही दिया. यह पूरा वाकया स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया और फिर क्या था यह पूरी घटना बड़ी तेजी से देशभर में वायरल हुई और सुर्खियों में छा गयी. इस घटना के सामने आने के बाद देशभर में आरक्षक इंदर सिंह यादव की बहुत प्रशंसा हुई. वहीं आरपीएफ के आरक्षक इंदर सिंह यादव की प्रशंसा रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्विटर के जरिए की थी.

– डिस्कवरी पर सोनू सूद बताएंगे कहानी
उनके इस जाबांज काम को डिस्कवरी  चैनल दिखाने जा रहा है. डिस्कवरी एक नया प्रोग्राम ‘भारत के महावीर’ लेकर आ रहा है। इसमें कोरोना महामारी के दौरान सड़क पर चलने वाले श्रमिकों की कहानी एक्टर सोनू सूद अपनी आवाज में जनता तक पहुंचाएंगे. सोनू सूद ही इंदर सिंह की कहानी को इस प्रोग्राम में सुनाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here