Home प्रदेश प्रेमिका का बर्थ डे मनाने पहुंचे प्रेमी की गांववालों ने कर दी...

प्रेमिका का बर्थ डे मनाने पहुंचे प्रेमी की गांववालों ने कर दी शादी

241
0
SHARE

सहारनपुर (तेज समाचार डेस्क). जन्मदिन पर प्रेमिका के साथ मिलकर बर्थडे मनाने के लिए केक लेकर पहुंचे प्रेमी को लेने के देने पड गये। बाद में मामले का पता चलने गांव वालों ने मिलकर ना सिर्फ युवक की शादी करा दी बल्कि दान दहेज और बारात की आवभगत का खर्च भी खुद ही वहन किया। प्रेमी प्रेमिका को सपनों में भी यह अंदाजा नहीं था कि वह एक पति पत्नी भी बन सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के बेहट रोड स्थित गोपालपुरा निवासी एक युवक का सुभरी ख्वाजा निवासी एक युवती के साथ पिछले काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों प्रेमी प्रेमिका परिवार और गांव वालों की नजरों से लुकछिपकर आपस में मिल रहे थे। तकरीबन 10 दिन पहले युवती का जन्मदिन था। जिसके चलते युवक प्रेमिका के बर्थडे पर साथ में केक लेकर उससे मिलने के लिए गांव में पहुंच गया। इस दौरान गांव के कुछ लोगों की निगाह उसके ऊपर पड़ गई, जिसके चलते युवकों ने उसे दबोच लिया।

पूछताछ किए जाने पर युवक से नाम व पते आदि की जानकारी लेकर युवकों ने पुलिस और युवक के परिजनों को गांव में बुला लिया। गांव में पहुंचे परिजनों से बातचीत कर ग्रामीणों ने दोनों की शादी कराने का निर्णय लिया। जिसके चलते पुलिस के सामने ही दोनों की शादी करा दी गई। लेकिन इस दौरान युवक के परिजनों द्वारा ग्रामीणों के सम्मुख आग्रह किया गया कि हम दोबारा से विधिवत बारात लेकर आएंगे और शादी की रस्मों रिवाज पूरी कर दुल्हन को साथ ले जाएंगे। ग्रामीणों की हामी पर बीते दिन की रात गांव में पहुंची बारात का गांव वालों की ओर से जोरदार स्वागत किया गया। बाकायदा रीति रिवाज के साथ विवाह की सभी रस्में पूरी हुई और 10 दिनों पहले तक प्रेमी-प्रेमिका रहे युवक-युवती पति पत्नी बन गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here